खबर संजय टाइगर रिजर्व से- पर्यटकों में टाइगर देखने का विवाद का मामला पकड़ रहा तूल-

By vindhyanews18.com Sun, Apr 18th 2021 breaking 440 Views    
सीधी।

ज्ञात हो कि संजय टाइगर रिजर्व के दुबरी जोन में टाइगर देखने को लेकर 2 पर्यटक ग्रुप में विवाद हो गया। जिसमें जमकर तू-तू मैं-मैं हुई। डॉ विनोद राय जो सिंगरौली से आकर परसिली में रुके थे एवं कोई निशांत कपूर, जो किसी विदेशी पर्यटक के साथ फोटोग्राफी कर रहे थे,जिनका दुबरी रेंजर और उसके भाई जयराज सिंह का सहयोग प्राप्त था।
रेंजर के सहयोग से निशान कपूर बीते 2 दिन से हाथी सफारी कर रहे थे और बाघ को बाहर चलाकर घंटो फिल्म बना रहे थे। वहीं दूसरी सफारी वाहन जो डॉ विनोद राय के साथ ग्रुप था उसे रेंजर के भाई जयराज ने डांट-फटकार लगाकर उस क्षेत्र से भाग जाने को कहा।

यह हालत देखकर पर्यटकों में झड़प हो गई। डॉ विनोद राय के ग्रुप ने भी टाइगर देखने को लेकर दबाव बनाया पर रेंजर के भाई जयराज ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया। नाराज होकर डॉ विनोद राय का ग्रुप वापस आया और गेट पर प्रभारी बीटगार्ड मधु पराशर को शिकायती पत्र थमाया। इसकी शिकायत चीफ वाइल्ड-लाइफ वार्डन और दिल्ली बाघ विकास विभाग को करने की धमकी दी।

ज्ञात हो कि रेंजर और उसके भाई जयराज का 2 वर्षों से विदेशी पर्यटकों से लंबी रकम कमाने का कार्य चल रहा है।

सूत्रों से पता चला है, कि 5 वर्षों से पदस्थ रेंजर का संबंध प्रदेश के राजनीतिक दिग्गजों से है और ऐसे कार्यों को विगत वर्षों से अंजाम देकर लंबी कमाई कर रहा है।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर

Popular Lnks