मोरवा थाना प्रभारी ने शुरू की अभिनव पहल- जनसहयोग से आमजन के लिए स्थापित कर दिया सार्वजनिक पुस्कालय

By vindhyanews18.com Fri, Apr 2nd 2021 व्यक्ति-ब्लॉग 76 Views    


सिंगरौली।(शालिक द्विवेदी)

पुराने जमाने में लोग मिल बैठ के बातें करते थे और नई पीढ़ी उसी दौरान कई व्यवहारिकता की बातें सिख जाते थे। हर चर्चा ज्ञानवर्धक और मजेदार होती थी। पर आज के जमाने में लोगो ने मिलना, बाते करना, साथ बैठना और सबसे जरूरी पढ़ना कम कर दिया है। इन सबका असर अब समझ में आने लगा जब सामाज़ में आपसी जुड़ाव की कमी से व्यवहारकुशलता और नैतिकता में कमी आईं है तथा छोटे बड़े हर अपराध में बढ़ोतरी हुई है।

अब जहां अपराध है वहां पुलिस तो होगी ही और इसी तारतम्य में पुलिस इंस्पेक्टर मनीष त्रिपाठी ने एक अनोखी पहल करते हुए अपने थाने में एक पुस्तकालय स्थापित किया है। मजेदार बात है कि पुस्तके भी आम जनता से ही ली गई जिनसे वो जुडे़ है और लगा दिया एक बेहतीन गलीचा और आरामदयक सोफ़ा। अब बैठिये उनके साथ और लीजिए मजेदार ज्ञानवर्धक बातो का।
कुछ दिन पूर्व इस पुस्तकालय का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक महोदय के हाथों द्वारा किया गया था तब से लोगों में इस पुस्तकालय के लिए उत्सुकता जागी और लोग धीरे-धीरे पुस्तकालय आने लगे और अब इस पुस्तकालय ने और विस्तृत रूप धारण कर लोगों का खासकर जिनकी उम्मीद नहीं थी आज का नव युवा जो लैपटॉप और व्हाट्सएप पर अधिक समय बिताना चाहता है वह भी इस पुस्तकालय में पहुंच रहा है और मध्य प्रदेश ही नहीं अन्य राज्यों के पुस्तक प्रेमियों द्वारा दान की गई इस पुस्तकालय की पुस्तकों का लाभ उठा रहा है और इससे जुड़ता जा रहा है मोरवा थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी की इस अभिनव पहल का सभी ने दिल से स्वागत किया है और अब उसको मूर्त रूप दे रहे हैं और पुस्तकालय में आने वाले सभी लोग उन्हें धन्यवाद देकर जा रहे हैं

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर

Popular Lnks